फतेहाबाद में पंजाब आने जाने वाले रास्तों पर नाकाबंदी : सीआरपीएफ तैनात, एसपी भी दौरे पर

 फतेहाबाद में पंजाब आने जाने वाले रास्तों पर नाकाबंदी : सीआरपीएफ तैनात, एसपी भी दौरे पर 




फतेहाबाद। किसानों द्वारा 13 फरवरी को एक बार फिर दिल्ली कूच करने के ऐलान के बाद प्रशासन पंजाब से जिले में आने के सभी रास्तों पर सुरक्षा बढ़ाने पर जुटा है। फतेहाबाद के रतिया व जाखल क्षेत्र में पडऩे वाले बॉर्डर पर पुलिस नाकाबंदी कर दी गई है। जाखल में दो दिन से रास्तों पर कंकरीट के ब्लॉक रख दिए गए थे तो वहीं रतिया क्षेत्र में मुख्य रास्तों पर नाकाबंदी कर एक तरह से रास्ते रोक दिए हैं। लोग अब पंजाब आने जाने के लिए गांवों के छोटे रास्तों का ही प्रयोग कर रहे हैं। वहीं फतेहाबाद क्षेत्र में भी हांसपुर सहित मुख्य जगहों पर नाकाबंदी शुरू कर दी है। जिलेभर में धारा 144 भी लागू कर दी गई है। डीजीपी शत्रुजीत कपूर द्वारा भी कल जिले में पंजाब के साथ लगती जिले की सीमाओं के निरीक्षण करने की जानकारी सामने आ रही है। 




जिले में सीआरपीएफ की 3, एसएसबी, एचएपी की एक-एक कंपनियां बुला ली गई हैं, जो नाकाबंदी वाले जगहों पर भी गश्त करने लगी हैं। एसपी आस्था मोदी ने आज खुद जाखल क्षेत्र में सीमावर्ती इलाकों को चेक करने पहुंची। 


जाखल पूरी तरह से पुलिस छावनी में बदलता नजर आ रहा है। म्योंद चौकी के पास सीआरपीएफ को तैनात किया गया है, सीमेंटिड कंकरीट के ब्लॉक पहले से ही यहां रखवाए गए हैं। पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए नुकीले शस्त्र भी तैयार करवाए हैं। पुलिस का कहना है कि सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए ऐसे प्रबंध किए जा रहे हैं। 


रतिया क्षेत्र में सेम नाले के पास पंजाब के रास्ते को बंद किया गया है। सेम नाले के अंदर से होकर गुजरने वाले रास्ते को लोग आवाजाही के लिए प्रयोग कर रहे हैं। ब्राहमणवाला के पास रतिया-बुढलाडा के मुख्य रास्ते को बड़ी नाकाबंदी हो गई है, जिस कारण यहां रास्ता बंद होने जैसा माहौल बन गया है, जिस कारण लोग भंूदड़वास, महमहड़ा गांवों के लिंक रास्तों से पंजाब आना जाना कर रहे हैं। डीएसपी विरेंद्र का कहना है कि सुरक्षा दृष्टि से यह प्रबंध किए गए हैं। 


उधर किसानों का साफ कहना है कि वे अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच जरूर करेंगे। किसान भी उपतहसील कार्यालय जाखल में टेंट लगाकर जुटे हुए हैं, जहां लंगर आदि की व्यवस्था की जा रही है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मारपिटाई का वीडियो वायरल, सरपंच पति की दबंगई

पुलिस ने चोरी के वाहनों को काटकर उन्हें दुसरी जगहों पर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है।

बेटा ही बना बाप का हत्यारा, जमीनी विवाद व पैसे के लेनदेन को लेकर धारदार हथियार से हमला