कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने किया सतनाली अनाज मंडी का दौरा

पवन खायरा 9653538107 




कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने किया सतनाली अनाज मंडी का दौरा


 


जे फार्म कटने के बाद 72 घंटे में हो रही किसानों की पेमेंट 


 


पेमेंट की ऐसी व्यवस्था करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य


 



सतनाली अनाज मंडी में बनाया जाएगा शैड : जयप्रकाश दलाल


 


मंडी की चारदीवारी तथा द्वार बनाने के निर्देश


 


 महेंद्रगढ़ के सतनाली मे कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल ने सतनाली अनाज मंडी में रबी फसल की सरकारी खरीद का जायजा लिया। सतनाली अनाज मंडी का निरीक्षण करने के बाद मे कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल ने पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलाश शर्मा के सतनाली स्थित निवास स्थान पर पहुच कर किसानो की समस्याए सुनी । इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां पर किसानों और आढ़तियों की सहूलियत के लिए सैड बनाने का एस्टीमेट भेजा जाए।


 



 

 महेंद्रगढ़ के सतनाली मे कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल ने सतनाली अनाज मंडी में रबी फसल की सरकारी खरीद का जायजा लिया। सतनाली अनाज मंडी का निरीक्षण करने के बाद मे कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल ने पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलाश शर्मा के सतनाली स्थित निवास स्थान पर पहुच कर किसानो की समस्याए सुनी । इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां पर किसानों और आढ़तियों की सहूलियत के लिए सैड बनाने का एस्टीमेट भेजा जाए। पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलाश शर्मा ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल का गुलदस्ता भेट कर स्वागत किया। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि हरियाणा सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। मंडियों में सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है। अब सतनाली अनाज मंडी में भी आढ़तियों व किसानों की शैड बनाने की पुरानी मांग है। इस संबंध में अधिकारियों को एस्टीमेट बनाकर चंडीगढ़ भेजने के निर्देश दिए गए हैं ताकि जल्द से जल्द आगामी कार्यवाही की जा सके। इसके अलावा मंडी की चारदीवारी तथा मुख्य द्वार भी बनाने के निर्देश दिए



। । उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि रबी फसल के खरीद कार्य में किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। सरकार किसानों का एक-एक दाना खरीदेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ई-खरीद पोर्टल के माध्यम से पारदर्शी तरीके से फसलों की खरीद कर रही है। जे फार्म कटने के बाद किसान को 72 घंटे में पेमेंट की जा रही है। ऐसी व्यवस्था करने वाला हरियाणा पहला राज्य है। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन पेमेंट होने से किसानों को अपनी पूंजी की सुरक्षा की कोई चिंता नहीं रहती।


 


पूर्व शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने कहा कि मैं हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल का बहुत आभारी हूं । जब महेंद्रगढ़ जिले में कुछ दिन पहले ओलावृष्टि हुई थी तो हमने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल को फोन किया था और उसके बाद कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल तुरंत हमारे बीच में आ गए थे और महेंद्रगढ़ क्षेत्र के 15 गांवो का उन्होंने दौरा किया था । आज भी जब मुझे पता लगा कि कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल बाढ़डा आए हुए हैं 

।। 




तो मेरी एक प्रार्थना पर उन्होंने सतनाली के अनाज मंडी में पहुंचकर किसानों से मुलाकात की और भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से उन्होंने मुलाकात की है। किसानों ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल को सतनाली अनाज मंडी की सभी समस्याओं से अवगत करवाया है । मैं हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल का मेरे निवास पर पहुंचने पर हार्दिक अभिनंदन और स्वागत करता हूं ।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मारपिटाई का वीडियो वायरल, सरपंच पति की दबंगई

पुलिस ने चोरी के वाहनों को काटकर उन्हें दुसरी जगहों पर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है।

बेटा ही बना बाप का हत्यारा, जमीनी विवाद व पैसे के लेनदेन को लेकर धारदार हथियार से हमला